2021 Kawasaki Ninja 300 भारत में हुई लॉन्च,जाने इसकी कीमत

Share with your friends
kawasaki ninja 300

Kawasaki ने भारत में अपडेटेड Ninja 300 स्पोर्ट्स बाइक को लॉन्च कर दिया है। भारत में इसे 3.18 लाख रुपये में उतारा गया है। आपको बता दें कि नई Ninja 300 तकरीबन 20,000 रुपये महंगी हो गई है। Kawasaki डीलरशिप्स पर इस मोटरसाइकिल की बुकिंग पहले से ही शुरू कर दी गई है। जानकारी के अनुसार जल्द ही इस बाइक की डिलीवरी जल्द ही शुरू कर दी जाएगी।

इंजन और पावर 

इंजन और पावर की बात करें तो 2021 Ninja 300 में पुरानी मोटरसाइकिल वाले इंजन को ही शामिल किया गया है जो अब BS6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप है। ये 296cc का पैरलल ट्विन लिक्विड कूल्ड इंजन है जो 11,000 rpm पर 38.4 bhp की मैक्सिमम पावर और 10,000 rpm पर 27 Nm का पीक टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। 

2021 Kawasaki Ninja 300 में तीन पेंट ऑप्शन- केआरटी (कावासाकी रेसिंग टीम) लाइवरी, लाइम ग्रीन / एबोनी डुअल-टोन और एक फुल ब्लैक पेंट स्कीम दी गई है। कलर्स को छोड़कर मोटरसाइकिल के डिजाइन और लुक में कोई अन्य बदलाव नहीं किए गये हैं। डिजाइन और फीचर्स पुरानी मोटरसाइकिल जैसे ही रखे गये हैं। इनमें पहले जैसे ही ट्विन पॉड्स हेडलैम्प, फेयरिंग इंटिग्रेटेड फ्रंट ब्लिंकर्स, मस्क्यूलर फ्यूल टैंक, स्प्लिट स्टाइल सीट्स के साथ क्रोम हीट शील्ड और एग्जॉस्ट को शामिल किया गया है।

अगर बात करें पुराने फीचर्स की जिन्हें नई 2021 कावासाकी निंजा में शामिल किया गया है तो इनमें, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कन्वेंशनल बल्ब टाइप हेडलैम्प और ब्लिंकर के साथ एक एलईडी टेल लैम्प शामिल है। इसके साथ ही मोटरसाइकिल में 17 इंच के अलॉय व्हील्स, 37 मिमी के टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क  और पीछे एक मोनोशॉक सस्पेंशन शामिल है। ब्रेकिंग की बात करें तो इस मोटरसाइकिल के फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक लगाए गए हैं। इतना ही नहीं एक्स्ट्रा सेफ्टी के लिए मोटरसाइकिल में डुअल चैनल ABS को भी शामिल किया गया है। 

Share with your friends