कांग्रेस: PM के संबोधन से टूटा मनोबल,आर्थिक सहायता की जगह की दीप जलाने की बात

Share with your friends

coronavirus के महासंकट और देश में लागू 21 दिनों के Lockdown के बीच PM नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से दीप जलाने की गुजारिश की है. इस गुजारिश पर congress party की ओर से PM नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा गया है. कांग्रेस का यह कहना है कि इस समय देश की जरूरत doctors की सुरक्षा, गरीबों को आर्थिक सहायता पहुंचाना और मनरेगा मजदूरों को advance payment देना है.

congress प्रवक्ता पवन खेड़ा ने शुक्रवार को एक press conference के समय कहा कि PM नरेंद्र मोदी के संबोधन से देशवासियों के मनोबल को ठेस पहुंची है. क्योंकि लोग यह उम्मीद लगाए बैठे थे कि PM डॉक्टरों के लिए PPE, मनरेगा मजदूरों के लिए Advance payment जैसी बात करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

जरूरत के सामान के दाम बढ़े

Lockdown को लेकर पवन खेड़ा बोले कि आज देश के 60 % सप्लाई ट्रक रुके हुए हैं. इससे जरूरत के सामान का दाम बढ़ रहा है. ना ही driver को वेतन मिल रहा है, देश में सिर्फ 20 % ही किराना की shops खुली हैं.

congress नेता ने कहा कि सवा सौ crore में अभी तक सिर्फ 50,000 से कम ही corona के test हुए हैं. ऐसे में ये चिंताजनक है. PM ने इन मामलो पर कुछ भी नहीं कहा. पवन खेड़ा बोले कि पहले थाली पीटना और अब दीप जलाना, ये सब ठीक है. लेकिन doctor’s की सुरक्षा, medical सुविधाएं और किसानों को सही दाम मिलना भी काफी avashyk है.

गौरतलब है कि PM नरेंद्र मोदी के संबोधन के बाद पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम, congress नेता शशि थरूर की ओर से भी सवाल खड़े किए गए थे और गरीबों को आर्थिक सहायता पहुंचाने की गुजारिश की गई थी.शुक्रवार को अपने संबोधन में PM नरेंद्र मोदी ने अपील की है कि लोग रविवार की रात 9 बजे अपनी बालकनी, घरों के gate पर आएं और 9 मिनट तक दीप या फिर मोमबत्ती जलाएं. PM ने ये गुजारिश देशवासियों से एकजुटता दिखाने के लिए की है.

Share with your friends