Happy Birthday Kapil Sharma: कपिल पुंज से कपिल शर्मा बनने का जानें कितना कठिन था सफर

kapil sharma

मशहूर कॉमेडी किंग कपिल शर्मा शुक्रवार 2 अप्रैल को अपना 40वां बर्थडे मना रहे हैं। कपिल शर्मा का जन्म 2 अप्रैल, 1981 में पंजाब के अमृतसर में हुआ था। दुनिया को हंसाने वाले कपिल शर्मा के जिंदगी में कभी दुखों का अंबार था, जिसको उन्होंने अपनी मेहनत से पाट दिया और आज वो कॉमेडी की दुनिया के किंग है। आइए जानते हैं उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी खास बातें…।

अमृतसर में जन्में कपिल शर्मा का बचपन का नाम कपिल पुंज है। लेकिन इंडस्ट्री में आने से पहले उन्होंने अपना नाम पुंज से बदल कर शर्मा कर लिया। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि उनके पिता पुलिस में कॉन्टेबल थे, जिनकी कैंसर के चलते मौत हो गई। वहीं पिता के निधन के बाद कपिल के घर की आर्थिक स्थिति डगमगा गई, जिसके चलते उन्होंने दसवीं क्लास में पढ़ते हुए एक पीसीओ में भी काम किया था।

सिंगर बनना चाहते थे कपिल शर्मा

कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कॉमेडी किंग कपिल शर्मा पहले कॉमेडियन नहीं सिंगर बनना चाहते थे। लेकिन बाद में सिंगिग छोड़कर साल 2005 में एक पंजाबी चैनल पर कॉमेडी शो में अपना हुनर दिखाने का मौका मिला और कपिल शर्मा ने इस मौके को जाने नहीं दिया। इस शो में वो सेकंड रनरअप रहे और ये शो उनकी लाइफ का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। इसके बाद उन्होंने साल 2007 में शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ सीजन 3 में भाग लिया और अपने हुनर के दम पर शो के विजेता बन गए। इसके बाद वो साल 2010 से 2013 तक ‘कॉमेडी सर्कस’ के विजेता बने। लेकिन पहचान ‘द कपिल शर्मा शो’ से मिली।

बॉलीवुड में डेब्यू

टीवी की दुनिया में तहलका मचाने के बाद कपिल शर्मा ने बॉलीवुड में भी अपने हाथ आजमाएं हैं। उन्होंने अब्बास मस्तान की फिल्म ‘किस किसको प्यार करूं’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया है। लेकिन उनकी ये फिल्म फैंस को रिझाने में नाकाम रही और बॉक्स ऑफिस पर अपना कोई कमाल नहीं दिखा पाई।

फोर्ब्स इंडिया सेलिब्रिटी लिस्ट

बता दें कि कपिल शर्मा ने पहली बार फोर्ब्स इंडिया सेलिब्रिटी लिस्ट जगह साल 2013 में बनाई थी। इस साल लिस्ट में वो 93वें नंबर पर थे। लेकिन अगले ही साल वो 33वें नंबर पर आ गए और साल 2016 में उन्होंने इस लिस्ट में 11वां स्थान प्राप्त कर पहुंच कर सबको चौंका दिया।

कपिल शर्मा की अपने को-स्टार सुनील ग्रोवर के साथ लड़ाई को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे थे। सुनील ग्रोवर ने उन पर गाली गलौज देने और नीचा दिखाने का आरोप लगाया था, जिसके बाद कपिल शर्मा को सोशल मीडिया पर आलोचना का भी सामना करना पड़ा था।