Honda City का हाइब्रिड अवतार भारत में जल्द किया जाएगा लॉन्च, 27kmpl तक का मिलेगा माइलेज, इतनी हो सकती है कीमत

honda cityy

जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा भारत में अपनी लोकप्रिय सेडान Honda City को अपडेट करने पर विचार कर रही है। हमने पहले भी इस बात की जानकारी दी थी। कि होंडा भारत में 2021 में एक नई हाइब्रिड कार को पेश करेगी। एक ताजा मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जापानी कार निर्माता मई या जून में होंडा सिटी हाइब्रिड सेडान को लॉन्च करने की योजना बना रहा है। जिसकी कीमत 15 लाख रुपये से लेकर 18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है।

पॉवर और टॉर्क आउटपुट में मिलेगा बदलाव: होंडा सिटी के हाइब्रिड वर्जन में 1.5लीटर, 4-सिलिंडर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और दो इलेक्ट्रिक मोटर्स का प्रयोग किया जाएगा। इसकी पेट्रोल यूनिट 97bhp की पावर और 127Nm का टॉर्क जेनरेट करेगी। माना जा रहा है कि Honda City का एक इलेक्ट्रिक मोटर पेट्रोल इंजन में जोड़ा जाएगा जो ISG (इंटीग्रेटेड स्टार्टर जेनरेटर) के रूप में काम करेगा। वहीं दूसरा मोटर फ्रंट व्हील को पॉवर भेजेगा। इसकी पावर और टॉर्क आउटपुट क्रमशः 108bhp और 253Nm हो सकते हैं।

27kmplतक का देगी माइलेज: होंडा सिटी हाइब्रिड तीन ड्राइविंग मोड्स – इलेक्ट्रिक ड्राइव, हाइब्रिड ड्राइव और इंजन ड्राइव के साथ आएगी। जो करीब 27kmpl से अधिक माइलेज देने में सक्षम होगी। रिपोर्ट्स की मानें तो इस सेडान के नए मॉडल को Honda City RS हाइब्रिड के रूप में लॉन्च किया जा सकता है। इस मॉडल में वैश्विक स्तर पर 7-इंच का इंस्ट्रूमेंट कंसोल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, स्टीयरिंग व्हील पैडल और होंडा के लेनवेच ब्लाइंड स्पॉट कैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं।

फीचर्स: वहीं सुरक्षा के माध्यम से इसमें Honda Sensing suite, ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेक, लेन सेंटिंग असिस्ट, लेन कीपिंग असिस्ट, ऑटो हाई-बीम और एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल शामिल हैं। फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं है, कि इन फीचर्स को भारतीय-स्पेक मॉडल पर पेश किया जाएगा या नहीं। जानकारी के लिए बता दें, होंडा ने हाल ही में ग्रेटर नोएडा संयंत्र बंद होने के साथ सिविक सेडान और सीआर-वी प्रीमियम एसयूवी को बंद करने की घोषणा की है।