भारत-इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच रद्द, सीरीज के नतीजे को लेकर सस्पेंस

india-vs-england-test-draw

भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में खेला जाने वाला आखिरी टेस्ट मैच कैंसल कर दिया गया। भारतीय खेमे में कोविड-19 के बढ़ते मामलों की वजह से ये फैसला लिया गया। अंतिम टेस्ट मैच रद होने के बाद इस टेस्ट सीरीज का क्या रिजल्ट होगा इस पर सस्पेंस बना हुआ है। आइसीसी, बीसीसीआइ और ईसीबी के बीच सीरीज के रिजल्ट को लेकर चर्चा होगी और इसके बाद ही इसका नतीजा घोषित किया जाएगा। 

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच नाटिंघम में बारिश की वजह से ड्रा हो गया था, लेकिन फिर दूसरे ही मैच में भारत ने इंग्लैंड को लार्ड्स में मेजबान टीम को 151 रन के अंतर से हरा दिया था। इसके बाद तीसरा टेस्ट मैच लीड्स में खेला गया जहां इंग्लैंड में शानदार वापसी की और भारत को पारी व 76 रन से हराया। चौथे टेस्ट मैच में एक बार फिर से टीम इंडिया ने पटलवार करते हुए इंग्लैंड की टीम को 157 रन से हराते हुए सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली। हालांकि पांचवां मैच भारतीय खेले में बढ़ रहे कोविड-19 केस को देखते हुए रद कर दिया गया ताकि खिलाड़ी इससे प्रभावित नहीं हो सकें। अब तक भारतीय खेमे में सिर्फ सपोर्ट स्टाफ ही पाजिटिव हुए थे जिसमें टीम के कोच रवि शास्त्री भी शामिल थे। 

रोहित व बुमराह ने मारी बाजी

इस टेस्ट सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन रोहित शर्मा ने बनाए। उन्होंने चार मैचों की 8 पारियों में 52.57 की औसत से 368 रन बनाए जिसमें एक शतक भी शामिल था तो वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर केएल राहुल रहे जिन्होंने 315 रन बनाए। विराट कोहली ने इस टेस्ट सीरीज में 218 रन बनाए। वहीं गेंदबाजों की बात करें तो भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रहे जिन्होंने 4 मैचों में कुल 18 विकेट हासिल किए।