कोहली और विलियमसन को लेकर छिड़ी जुबानी जंग, बट के बयान से चिढ़े वॉन ने दिलाई फिक्सिंग की याद

Share with your friends
kohli vaughn butt williamson

भारतीय कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन में कौन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है, इस बात पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और पाकिस्तान के सलमान बट के बीच रविवार को जुबानी जंग छिड़ गई। इसकी शुरुआत वॉन के उस बयान से हुई जिसमें उन्होने कहा था कि यदि विलियमसन भारतीय होते तो उन्हें विश्व का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी आंका जाता। सलमान ने इसे लेकर निशाना साधा, जिससे पूर्व इंग्लिश कप्तान चिढ़ गया और 2010 फिक्सिंग की याद दिला दी। 

इस पर फिक्सिंग के चलते पांच साल का प्रतिबंध झेलने वाले पाकिस्तान के सलमान बट ने कहा, ‘कोहली ऐसे देश से हैं जहां की जनसंख्या बहुत अधिक है और इसलिए उनके प्रशंसकों की संख्या अधिक है। वर्तमान समय में दुनिया के किसी भी अन्य बल्लेबाज के नाम पर 70 अंतरराष्ट्रीय शतक दर्ज नहीं हैं। इसलिए तुलना का क्या मतलब बनता है। और इन दोनों के बीच तुलना कौन कर रहा है? माइकल वॉन। वह इंग्लैंड के लिए अच्छे कप्तान रहे होंगे, लेकिन वह जिस तरह से बल्लेबाजी करते थे वह आंकड़ों में नहीं दिखता है।’

चिढ़ गए वॉन 

वॉन इससे चिढ़ गए और उन्होंने ट्वीट किया, ‘मैंने देखा है कि सलमान ने मेरे बारे में क्या कहा है, लेकिन मैं चाहता था कि 2010 में जब वह मैच फिक्स कर रहे थे तब भी उनके दिमाग में इस तरह के स्पष्ट विचार होने चाहिए थे।’ बता दें कि वॉन ने कोहली और विलियमसन को लेकर ऐसे समय में बयान दिया है जब भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होना है। यह मैच साउथैंप्टन में 18 से 22 जून के बीच खेला जाएगा। इससे पहले कीवी टीम इंग्लैंड से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। वहीं भारतीय टीम को भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद इंग्लैंड से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। यह सीरीज अगस्त सितंबर में खेली जाएगी। दो जून को टीम इंग्लैंड पहुंचेगी। 

Share with your friends