हुंडई मोटर इंडिया में 40 दिन में नए हुंडई i20 की 30,000 बुकिंग ।

Share with your friends
New i20 look back and front

Dekhoyaranews : त्योहारी बिक्री से पहले नवंबर के महीने में हुंडई i20 लॉन्च की गयी थी । कंपनी ने अब खुलासा किया है कि हैचबैक ने 40 दिनों के भीतर 30,000 बुकिंग हासिल करने में कामयाबी हासिल की है। कंपनी ने यह भी दावा किया है कि उसने नए i20 के 10,000 मॉडल पहले ही डिलीवर कर दिए ।

हुंडई मोटर इंडिया के निदेशक तरुण गर्ग ने कहा कि हम सभी नए i20 के लिए वास्तव में एक शानदार ग्राहक प्रतिक्रिया देख रहे हैं, जिसने भारतीय ग्राहकों के दिलों और दिमागों को लुभाया है।

कार्यकारी ने यह भी उल्लेख किया कि अपेक्षाकृत अधिक कीमत के बावजूद, नए i20 की बुकिंग का लगभग 85% उच्च वेरिएंट के लिए किया जा रहा है।

नई हुंडई i20 की कीमत 6.79 लाख से शुरू होती है और कंपनी इसे चुनने के लिए कुल 24 वेरिएंट पेश कर रही है। कंपनी का दावा है कि नई i20 को एक परिचयात्मक मूल्य के साथ लॉन्च किया गया है जो इस साल 31 दिसंबर तक डिलीवरी पर लागू होगा। उच्चतम संस्करण की कीमत एस्टा (ओ) संस्करण के लिए lakh 11.17 लाख तक जाती है।

कंपनी नए i20 के साथ तीन पावरट्रेन प्रदान करती है जिसमें 1.2-लीटर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर डीजल इंजन और 1.0-लीटर पेट्रोल टर्बो इंजन शामिल है। ट्रांसमिशन विकल्पों के संदर्भ में, कंपनी एक मैनुअल और सीवीटी स्वचालित विकल्प के साथ 1.2-लीटर संस्करण की पेशकश कर रही है। डीज़ल वेरिएंट में अब केवल मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है जबकि 1.0-लीटर जीडीआई टर्बो पेट्रोल वेरिएंट में सेगमेंट-पहले आईएमटी और डीसीटी दोनों विकल्प मिलते हैं। DCT वेरिएंट सबसे महंगा वेरिएंट है।

फीचर्स के लिहाज से कार में सनरूफ, 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, 7-स्पीकर बोस ऑडियो सिस्टम और ऑक्सीबॉस्ट एयर प्यूरीफायर दिया गया है। कार में स्टीयरिंग व्हील के पीछे TFT मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले के साथ एक डिजिटल क्लस्टर भी मिलता है। अन्य विशेषताओं में कूलिंग पैड के साथ वायरलेस चार्जिंग, एक ब्लू एम्बिएंट लाइट थीम और हुंडई की ब्लूलिंक तकनीक शामिल हैं।

सेफ्टी फीचर्स के लिहाज से नई हुंडई i20 में अधिकतम 6 एयरबैग मिलेंगे। हुंडई यह भी दावा करती है कि कार को बेहतर क्रैश सुरक्षा के लिए 66% उच्च शक्ति वाले स्टील का उपयोग करके बनाया गया है। हुंडई सेंसर डिस्प्ले के साथ वाहन सुरक्षा प्रबंधन, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण, हिल असिस्ट कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा जैसे अन्य सुरक्षा सुविधाएँ भी प्रदान करेगा।

Share with your friends