पीएम मोदी को आज मिलेगा ग्लोबल एनर्जी एंड एनवायरनमेंट लीडरशिप अवॉर्ड, शाम 7 बजे देंगे भाषण

Share with your friends
pm, modi receive award

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज एक और अंतरराष्ट्रीय सम्मान दिया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज सेरावीक वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण लीडरशीप पुरस्कार से नवाजा जाएगा। पीएम मोदी शाम 7 बजे ‘सेरावीक सम्मेलन-2021’ (CERAWeek Conference-2021) में अपना मुख्य भाषण देंगे। इस सम्मान समारोह में प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से शामिल होंगे।

इस वार्षिक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में ऊर्जा उद्योग के प्रतिनिधि, विशेषज्ञ, सरकारी अधिकारी, नीति निर्माता, प्रौद्योगिकी, आर्थिक और उद्योग क्षेत्र से जुड़े लोग और ऊर्जा प्रौद्योगिकी के नवोन्मेषकर्ता हिस्सा लेंगे। 

क्या है सेरावीक ?

डॉक्टर डेनिएल येरगिन ने 1983 में सेरावीक की स्थापना की थी। इसकी स्थापना के बाद से हर साल मार्च महीने में हृयूस्टन में सेरावीक का आयोजन होता है। इसकी गिनती दुनिया के अग्रणी ऊर्जा मंचों में होती है। इस साल यह आयोजन डिजिटल तरीके से एक से पांच मार्च तक हो रहा हैं। सेरावीक वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण लीडरशीप पुरस्कार की शुरुआत 2016 में हुई थी। वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण के क्षेत्र में प्रतिबद्ध नेतृत्व के लिए यह पुरस्कार प्रदान किया जाता है।

समारोह में कई हस्तियां होंगी शामिल

इस विशेष समारोह में कई विदेशी हस्तियां शामिल होंगी। इस सम्मेलन के नामी वक्ताओं में पर्यावरण के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति के विशेष दूत जॉन केरी, ‘बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन’ के सह अध्यक्ष और ‘ब्रेकथ्रू इनर्जी बिल गेट्स’ के संस्थापक और सऊदी अरामको के अध्यक्ष एवं सीईओ अमीन नासेर होंगे।

Share with your friends