द बिग बुल में अभिषेक बच्चन के किरदार की स्कैम 1992 के एक्टर से हो रही है तुलना, प्रतीक गांधी ने अब कही ये बात

abhishek bachchan

बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन इन दिनों अपनी वेब फिल्म द बिग बुल को लेकर सुर्खियों में हैं। यह फिल्म शेयर बाजार के मशहूर दलाल हेमंत शाह की जिंदगी से प्रेरित है। फिल्म में अभिषेक बच्चन हेमंत शाह का किरदार निभा रहे हैं। द बिग बुल से पहले इस दलाल से प्रेरित वेब सीरीज पिछले साल रिलीज हुई थी जिसका नाम स्कैम 1992 था। इस वेब सीरीज में प्रतीक गांधी ने हेमंत शाह का किरदार निभाया था।

स्कैम 1992 को दर्शकों और फिल्म क्रिटिक्स ने खूब पसंद किया था। साथ ही प्रतीक गांधी के अभिनय की भी जमकर तारीफ की थी। ऐसे में स्कैम 1992 के बाद द बिग बुल के रिलीज होने पर बहुत से दर्शकों और फिल्म क्रिटिक्स अभिषेक बच्चन के किरदार की तुलना प्रतीक गांधी से कर रहे हैं। इस तुलना को लेकर अब प्रतीक गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है, जिसकी काफी चर्चा हो रही है।

द बिग बुल के रिलीज होने के बाद प्रतीक गांधी ने अंग्रेजी वेबसाइट स्पॉटब्वॉय से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने अभिषेक बच्चन को लेकर ढेर सारी बातें की हैं। फिल्म द बिग बुल में प्रतीक गांधी ने अभिषेक बच्चन के किरदार की उनके किरदार से तुलना करने पर कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि किसी भी दो व्यक्ति विशेष रूप से जो कलाकार हैं उनकी तुलना की जानी चाहिए। जैसे हम अलग-अलग इंसान हैं। जिस तरह से हम सोचते हैं, महसूस करते हैं, भावनाएं अलग होने के लिए बाध्य हैं। इसलिए किसी भी तुलना का कोई मतलब नहीं है। दो कलाकारों को स्क्रिप्ट और उसके किरदार की आवश्यकता के हिसाब से देखा जाना चाहिए।’

प्रतीक गांधी ने यह भी बताया है कि उन्होंने अभी तक अभिषेक बच्चन की फिल्म द बिग बुल को नहीं देखा है, लेकिन वह इस फिल्म को देखने के लिए काफी उत्साहित हैं। गौरतलब है कि 8 अप्रैल को अभिषेक बच्चन की फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म ‘डिज्नी प्लस हॉटस्टार’ पर रिलीज हुई है। फिल्म को लेकर अब तक अच्छे रिव्यू सामने आए हैं। लोग अभिषेक को टैग करते हुए फिल्म की तारीफ कर रहे हैं और उनसे तरह-तरह के सवाल कर रहे हैं।

आपको बात दें कि फिल्म द बिग बुल में अभिषेक बच्चन के अलावा इलियाना डिक्रूज, निकिता दत्ता, सोहम शाह, सुप्रिया पाठक, महेश मांजरेकर, सौरभ शुक्ला और राम कपूर सहित कई कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। द बिग बुल का निर्देशन कूकी गुलाटी ने किया है। जबिक फिल्म के निर्माता अजय देवगन और आनंद पंडित हैं। दर्शक अभिषेक बच्चन के अभिनय की काफी तारीफ कर रहे हैं।