नेशनल अवॉर्ड विजेता सौरभ शुक्ला, क्यों 6 साल नहीं मिला काम?

Share with your friends
saurabh-shukla

फिल्म 2013 में आई फिल्म जॉली एलएलबी में अपने काम के लिए सौरभ शुक्ला को नेशनल अवॉर्ड जीता था. उस दौरान इंडियन एक्सोरस संग बातचीत में सौरभ ने खुलासा किया था कि बैंडिट क्वीन और सत्या जैसी बढ़िया फिल्मों में बढ़िया परफॉरमेंस देने के बाद भी उनके लिए बॉलीवुड में काम के अवसर नहीं खुले थे. सौरभ शुक्ला ने बताया था कि कैसे इन फिल्मों को करने के बाद लोग उन्हें अच्छा एक्टर बताते थे लेकिन काम देने से हिचकिचाते थे.

जॉनी एलएलबी के जज हो या सत्या के कल्लू मामा या फिर बर्फी के इंस्पेक्टर, एक्टर सौरभ शुक्ला ने हमें कई यादगार किरदार दिए हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि एक समय ऐसा भी था जब सौरभ शुक्ला सालों तक खाली बैठे थे? एक इंटरव्यू में इस बारे में सौरभ ने बात की थी. उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपके बता रहे हैं सौरभ शुक्ला की जिंदगी से जुड़े उस अहम समय के बारे में.

बैंडिट क्वीन के बाद सराहना मिली, सफलता नहीं

फिल्म 2013 में आई फिल्म जॉली एलएलबी में अपने काम के लिए सौरभ शुक्ला को नेशनल अवॉर्ड जीता था. उस दौरान इंडियन एक्प्रेस संग बातचीत में सौरभ ने खुलासा किया था कि बैंडिट क्वीन और सत्या जैसी बढ़िया फिल्मों में बढ़िया परफॉरमेंस देने के बाद भी उनके लिए बॉलीवुड में काम के अवसर नहीं खुले थे. सौरभ शुक्ला ने बताया था कि कैसे इन फिल्मों को करने के बाद लोग उन्हें अच्छा एक्टर बताते थे लेकिन काम देने से हिचकिचाते थे.

बैंडिट क्वीन में काम करने के बाद भी बड़ा एक्टर ना बनने की बात पर सौरभ शुक्ला ने कहा, ”मैं भले ही सीरियल तहकीकात के लिए 30 दिनों से शूटिंग कर रहा था, लेकिन मैं मनोज बाजपेयी, तिग्मांशु धुलिया, विक्टर बैनर्जी और कन्नन अय्यर, सभी अपने पल के आने का इंतजार कर रहे थे. अगर हममें से किसी को भी काम मिलता तो हम दारु और मटन पार्टी करते थे.”

इन फिल्मों में दिखा चुके हैं एक्टिंग का जौहर

बता दें कि जॉली एलएलबी के बाद सौरभ शुक्ला ने आमिर खान स्टारर फिल्म पीके, अजय देवगन स्टारर रेड, राजकुमार राव स्टारर छलांग और अक्षय कुमार स्टारर जॉली एलएलबी 2 सहित कई बढ़िया फिल्मों में काम किया. सौरभ शुक्ला आज अपने एक्टिंग टैलेंट के दम पर दर्शकों के फेवरेट बने हुए हैं और उनके फैंस का मानना है कि ऐसा शायद ही कोई किरदार होगा जिसे वह नहीं निभा सकते.

Share with your friends