तो अब क्या उत्तराखंड में बनेंगे नए जिले,जानिए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने क्या कहा?

pushkar-singh-dhami

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड में नए जिलों के गठन को लेकर सरकार का रुख साफ किया है। सीएम ने कहा कि सरकार को इस संबंध में पूर्व में गठित आयोग की रिपोर्ट का इंतजार है। आयोग की यह रिपोर्ट के मिलने के बाद ही प्रदेश में नये जिलों के गठन के संबंध में आगे फैसला लिया जाएगा। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि सरकार के स्तर से जिस भी विकास योजना का शिलान्यास किया जा रहा है, उसे समयबद्ध तरीके से पूरा भी किया जाएगा।

यह बात एकदम तय है। सीएम ने कहा कि सीमांत पिथौरागढ़ में विकास की असीम संभावनाएं हैं। पिथौरागढ़ के साथ-साथ इसी तरह के प्रदेश के अन्य शहरों को भी स्मार्ट सिटी बनाने के लिए केन्द्र सरकार से आग्रह किया जाएगा। खटीमा से बस में पिथौरागढ़ आने का अनुभव बताया : बचपन में खटीमा से हम बस से यहां आते थे। सुबह साढ़े चार बजे एक बस चलती थी। यहां यात्रा का अनुभव और दर्द मुझे पता है। सीएम ने कुमाउनी में बोलते हुए कहा कि पूरा दिन यात्रा में लग जाता था। इसलिए यहां के दिक्कतों के बारे में वह अच्छे से जानते हैं।

पिथौरागढ़ से दून के लिए जल्द उड़ेगा विमान
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि पिथौरागढ़ से देहरादून और दिल्ली के लिए जल्दी 21 सीटर विमान सेवा शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा यहां से विधायक एवं काबीना मंत्री रहे स्वर्गीय प्रकाश पंत ने बेस अस्पताल के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दिया है, इसलिए इस अस्पताल का नाम उनके नाम पर रखा जाएगा। बेस अस्पताल का संचालन शीघ्र शुरू होगा। बेस में स्टाफ की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।