ये 5 बातें Amitabh Bachchan की नातिन Navya को दूसरे स्टार किड्स से बनाती हैं सबसे अलग

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की नातिन भले ही फिल्मों में एक्टिव नहीं है, लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी फैन फॉलोइंग काफी जबरदस्त है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि नव्या नवेली नंदा फैशन और स्टाइल में बॉलीवुड एक्ट्रेस से एक कदम आगे हैं. हाल ही में नव्या की मां श्वेता ने सोशल मीडिया पर उनकी एक वीडियो साझा किया. कहने की जरूरत नहीं है कि जैसे ही श्वेता ने क्लिप साझा की उनके मामा और बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन ने भी दिल वाले इमोजी के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त की.

बॉलीवुड से दूर रहती हैं नव्या

अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या ने हमेशा बॉलीवुड से दूरी बनाए रखी है. नव्या फोर्डहैम यूनिवर्सिटी से डिजिटल टेक्नोलॉजी ग्रेजुएट हैं, जिन्हें फेसबुक और एक्सआरसी लैब में प्रोडक्ट मार्केटिंग और स्ट्रैटेजिक ग्रोथ का अनुभव है.

सोशल वर्क में हैं नव्या

अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या ने सामाजिक कार्य के क्षेत्र में कदम रखा है और आरा हेल्थ की सह-स्थापना की है. ये एक महिला स्वास्थ्य मंच है जिसका उद्देश्य भारत में स्त्री स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता और सेवाओं का निर्माण करना है. वो प्रोजेक्ट नवेली की संस्थापक भी हैं, जो शिक्षा, आर्थिक स्वतंत्रता, घरेलू हिंसा और मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के साथ 4 मुख्य क्षेत्रों पर केंद्रित है.

वह अपने मन की बात कहना जानती हैं

उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने मार्च 2021 में रिप्ड जींस पहनने वाली महिलाओं पर अपने विचार व्यक्त किए और कहा कि वो घर पर बच्चों के लिए सही माहौल नहीं देती हैं. नव्या ने सोशल मीडिया पर एक नोट साझा किया जिसमें लिखा था, ‘हमारे कपड़े बदलने से पहले अपनी मानसिकता बदलें. मैं अपनी रिप्ड जींस पहनूंगी. धन्यवाद और मैं उन्हें गर्व से पहनूंगी.’

नव्या को रैप म्यूजिक है पसंद

नव्या अपने दादा- अमिताभ बच्चन के लिए रैप म्यूजिक प्लेलिस्ट बनाती हैं और वो रैप म्यूजिक की दीवानी हैं. एक इंटरव्यू के दौरान नव्या ने कहा था कि वो अपने पिता के साथ पारिवारिक व्यवसाय काम करना शुरू करने के लिए तैयार हैं. मैं नेतृत्व करने वाली परिवार की चौथी पीढ़ी बनूंगी और पहली महिला. मेरे परदादा एचपी नंदा द्वारा छोड़ी गई इस विरासत को आगे बढ़ाना मेरे लिए गर्व की बात है.’