उत्तराखंड: पीएम मोदी और अमित शाह से मिले पूर्व सीएम त्रिवेंद्र, मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

trivendra-singh-rawat

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर राजनीतिक मुद्दों और विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की। पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात को लेकर त्रिवेंद्र को कोई अहम जिम्मेदारी मिलने के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद पहली बार त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संसद भवन में मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने लगभग 20 मिनट तक पीएम के साथ प्रदेश के राजनीतिक मुद्दों और आगामी चुनाव की तैयारियों पर बातचीत की। बताया गया कि त्रिवेंद्र ने प्रदेश में आगामी चुनाव को लेकर सुझाव दिए। साथ ही बतौर मुख्यमंत्री चार साल के कार्यकाल के दौरान केंद्र से मिले सहयोग के लिए प्रधानमंत्री का आभार भी व्यक्त किया। इसके बाद त्रिवेंद्र ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सहयोग के लिए आभार जताया। 

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत 15 अगस्त के बाद दोबारा से गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। जिस तरह से अत्यंत व्यस्तता के बीच पीएम और अमित शाह ने त्रिवेंद्र को समय दिया, उससे यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि आने वाले दिनों में त्रिवेंद्र कोई अहम भूमिका निभा सकते हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक पार्टी संगठन में उन्हें कोई जिम्मेदारी देने पर विचार कर रही है। 

प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के साथ मेरी शिष्टाचार भेंट थी। चार साल मुख्यमंत्री बनाने और केंद्र का भरपूर सहयोग देने के लिए मैंने उनका आभार व्यक्त किया। मैं धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने मुझे समय दिया। मेरे सुझावों को बेहद दिलचस्पी और गंभीरता से सुना।
-त्रिवेंद्र सिंह रावत, पूर्व मुख्यमंत्री